WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BEd Vs DELED Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट ने बीएड पास स्टूडेंट के लिए, दिया बहुत बड़ी खुशखबरी, जाने क्या है ?पूरी रिपोर्ट

BEd Vs DELED Supreme Court : क्या आप लोग भी b.Ed पास स्टूडेंट है तो आप लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सुप्रीम कोर्ट के तरफ से आ गया है जो भी बीएड पास प्राइमरी शिक्षक है उन लोगों के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी आ गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तो आप लोगों को हम नॉलेज बता देना चाहेंगे यह आप लोगों का करियर का बात है BEd Vs DELED Supreme Court इसलिए आप लोग यह आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ लीजिएगा ताकि आप लोगों को बीएड VS डीएलएड के का जो भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है वह आपको नॉलेज मालूम हो सके।

BEd Vs DELED Supreme Court फैसला

आप लोगों को हम नॉलेज बता देना चाहेंगे कि सुप्रीम कोर्ट ने यह बात साफ साफ कह दिया की जो भी स्टूडेंट लोग 11 अगस्त 2023 से पहले जो प्राइमरी शिक्षक का भर्ती का सूचना जारी हुआ था।

उसे प्राइमरी शिक्षक भर्ती में स्टूडेंट लोग आवेदन किए हैं और वह स्टूडेंट लोग जो बीएड किए हुए थे तो उन लोगों का नौकरी अब बरकरार रहेगा उन लोगों की नौकरी हटने वाली नहीं है बाकी और इसके बारे में पूरी नॉलेज आप लोग नीचे प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BEd Vs DELED Supreme Court जाने किन का नौकरी रहेगी

आप लोगों को हम नॉलेज बता देना चाहेंगे कि सुप्रीम कोर्ट ने यह बात साफ-साफ कह दिया है कि 11 अगस्त 2024 से पहले प्राइमरी शिक्षक के भर्ती का जो सूचना जारी हुआ था।

उस भर्ती में जितने भी बीएड पास वाले स्टूडेंट लोग आवेदन किए हैं उन स्टूडेंट लोगों को नौकरी से निष्कासित नहीं किया जाएगा उन स्टूडेंट लोगों का नौकरी बरकरार रहेगी यह बात साफ-साफ सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया है।

BEd Vs DELED Supreme Court प्राइमरी कक्षा में पढ़ाने के लिए योग्य कौन है

आप लोगों को हम नॉलेज बता देना चाहेंगे कि सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला भी सुना दिया है सभी स्टूडेंट लोगों को की केवल अब बीटीसी (डीएलएड) डिप्लोमा धारक जो भी स्टूडेंट लोग हैं वही केवल स्टूडेंट लोग प्राइमरी कक्षा में पढ़ाने के लिए योग्य है।

जो भी स्टूडेंट बीटीसी (डीएलएड ) डिप्लोमा धारक है वह प्राइमरी कक्षा में आसानी से पढ़ा सकते हैं यह फैसला सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ सुना दिया है पूरे देशवासियों के लिए ।

b.Ed पास स्टूडेंट इन कक्षा में पढ़ाने के लिए नहीं कर सकते आवेदन

आप लोगों को हम नॉलेज बता देना चाहेंगे अगर आप लोग भी एक B.ed पास स्टूडेंट है उन लोगों को हम नॉलेज बता देना चाहेंगे कि अब आप लोग कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 में पढ़ाने के लिए आवेदन फार्म को नहीं भर सकते हैं यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के तरफ से आया है।

Leave a Comment